HomeNewsUttarakhand Accident News: ऋषिकेश-बद्रीनाथ हाईवे पर 23 लोगों का एक टेंपो खाई...

Uttarakhand Accident News: ऋषिकेश-बद्रीनाथ हाईवे पर 23 लोगों का एक टेंपो खाई में गिर गया, जिसमें आठ लोग मारे गए।

Uttarakhand Accident News: ऋषिकेश-बद्रीनाथ राजमार्ग पर उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में दुर्घटना: एसडीआरएफ के एक अधिकारी ने कहा कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है।

Up News Hindi, Uttarakhand दुर्घटना समाचार: राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल के कमांडेंट मणिकांत मिश्रा ने बताया कि उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में शनिवार को ऋषिकेश-बद्रीनाथ राजमार्ग पर एक टेम्पो ट्रैवलर के गहरी खाई में गिरने से करीब आठ लोगों की मौत हो गई और 15 अन्य घायल हो गए। एसडीआरएफ अधिकारी ने कहा कि घायलों में से कुछ की हालत गंभीर है, इसलिए मृतकों की संख्या बढ़ने की संभावना है।

- Advertisement -

समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि एसडीआरएफ और पुलिस की टीमें बचाव कार्य में जुटी हैं। अब तक दो घायलों को एंबुलेंस से अस्पताल भेजा गया है।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “रुद्रप्रयाग सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल लोगों को एयरलिफ्ट करके एम्स ऋषिकेश पहुंचाया जा रहा है।” अधिकारियों को घायलों का बेहतर इलाज करने के लिए निर्देश दिए गए हैं। घायलों को हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए हमारी सरकार प्रतिबद्ध है।”

पुष्कर सिंह धामी ने पूर्व में ट्विटर पर एक पोस्ट में लिखा, “रुद्रप्रयाग जिले में एक टेम्पो ट्रैवलर दुर्घटना की बहुत दुखद खबर मिली। स्थानीय प्रशासन और एसडीआरएफ की टीमें बचाव और राहत कार्य में लगी हुई हैं। घायल व्यक्ति को इलाज के लिए निकटतम चिकित्सा संस्थान भेजा गया है। घटना की जांच करने का आदेश जिला मजिस्ट्रेट को दिया गया है।”

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने कहा, “मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान दें तथा शोकाकुल परिवार को इस अपार दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान करें।” मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना बाबा केदार से करता हूँ।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उत्तराखंड दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की। एक्स पर अमित शाह ने लिखा, “उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में हुए सड़क हादसे की दुखद खबर मिली। इस दुर्घटना में मरने वालों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। स्थानीय प्रशासन और एसडीआरएफ की टीमें घायलों को हर संभव मदद देने में लगी हुई हैं और राहत और बचाव कार्य में लगी हुई हैं। मैं घायलों के शीघ्र ठीक होने की प्रार्थना करता हूँ।”


Read Also: Udyog Aadhaar Card: जाने उद्योग आधार कार्ड के फायदे और क्यों आपके लिए भी बनवाना हो सकता है जरुरी


- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version