No menu items!
HomeNewsPM Modi Interview: क्या अडानी-अंबानी ने वास्तव में कांग्रेस को टेंपो और...

PM Modi Interview: क्या अडानी-अंबानी ने वास्तव में कांग्रेस को टेंपो और नोट भेजे? पीएम मोदी का जवाब पढ़ें

PM Modi EXCLUSIVE interview :PM ने कहा कि पहले सैकड़ों स्टार्टअप यहां थे, लेकिन आज 1 से 1.5 लाख स्टार्टअप टियर-1, टियर-2, और टियर-3 सिटीज में हैं। देश की युवा पीढ़ी को लगता है कि मैं यहाँ भाग्यशाली हूँ।

PM Modi Interview
Image: Photo File (PM Modi Interview)

Up News Hindi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंडिया टीवी को 2024 के आम चुनाव के चौथे चरण की वोटिंग के दौरान विशेष ध्यान दिया है। इस इंटरव्यू में उन्होंने अनेक विषयों पर चर्चा की। वे देश की अर्थव्यवस्था और नवाचारों पर भी चर्चा की। इंटरव्यू में उनसे यह भी पूछा गया कि क्या उन्हें अडानी-अंबानी द्वारा कांग्रेस को पैसे देने वाले टेंपो के बारे में कुछ पता है? प्रधानमंत्री मोदी ने इस सवाल का क्या जवाब दिया?

- Advertisement -

India TV के सौरभ शर्मा ने प्रधानमंत्री से पूछा, “आपने जब कहा कि ये टेंपोभर के माल आया है क्या, बोरों में भरकर माल आया है क्या कांग्रेस के पास अडानी-अंबानी से… तो यह एक बड़ी हेडलाइन बनी।” और देश का प्रधानमंत्री कहते हुए कोई नहीं मान सकता कि आपको इससे कोई जानकारी नहीं है।जवाब में प्रधानमंत्री ने हंसते हुए कहा, ‘मुझे जवाब देने की जरूरत क्या है, अधीर रंजन चौधरी ने कल उत्तर दिया है। अधिरंजन चौधरी ने इस विषय को बढ़िया ढंग से प्रस्तुत किया है। मैं उस पर कुछ कहने की जरूरत नहीं है।’

अधीर रंजन चौधरी ने क्या स्पष्टीकरण दिया?

रविवार को कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी ने एक यूट्यूब चैनल को एक इंटरव्यू में कहा, “अगर मुझे अडानी-अंबानी से पैसा मिल जाता तो मुझे बहुत खुशी होती।” मैं बीपीएल सांसद हूँ और अपना अभियान चलाने के लिए धन की आवश्यकता है। टेंपो भूल जाइए, अगर अडानी मुझे पैसे से भरा बैग भी भेज देते तो भी यह पर्याप्त होता।हालाँकि, बहस होने पर उन्होंने अपना बयान बदल लिया। 8 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और राहुल गांधी को घेरते हुए कहा कि पार्टी ने गौतम अडानी और मुकेश अंबानी के खिलाफ बोलना बंद कर दिया है, क्या उन्हें उद्योगपतियों से टेंपो भरकर नोट मिले हैं।

वर्तमान डिजिटल दुनिया देश को दुनिया की तीसरी बड़ी इकोनॉमी बना रही है। उसके सपने बहुत बड़े हैं। PM ने कहा कि पहले सैकड़ों स्टार्टअप यहां थे, लेकिन आज 1 से 1.5 लाख स्टार्टअप टियर-1, टियर-2, और टियर-3 सिटीज में हैं। देश की युवा पीढ़ी को लगता है कि मैं यहाँ भाग्यशाली हूँ। जब देश आजाद हुआ, हमारी इकोनॉमी दुनिया में छठे स्थान पर थी। 2014 में हमारे लोगों ने बर्बाद करते-करते 11वें स्थान पर लाया। मोदी ने दस साल में इसे विश्व में पांचवें स्थान पर लाया और अब तीसरे स्थान पर लाने जा रहे हैं।

युवाओं पर भरोसा आज युवा खेलों में भी काफी आगे है। जब युवा देखता है कि हम 2029 में युवा ओलंपिक खेलों में भाग लेना चाहते हैं हम यहां ओलंपिक आयोजन करना चाहते हैं। तो जनता को लगता है कि हमारे लिए बहुत कुछ हो रहा है। हमने फैसला किया है कि एक दल को फ्रांस भेजना होगा। वहां वे ओलंपिक खेल देखेंगे। फिर टीम यूएस भेजी जाएगी। हमारी पूरी योजना है।


Read Also: PAN-Aadhaar linking: पैन को आधार से अभी भी नहीं जोड़ा? आपके पास अब आखिरी मौका है, आप बड़े नुकसान से बच जाएंगे।


- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Google News Logo
WhatsApp Logo
- Advertisment -

Most Popular