No menu items!
HomeBusinessAmazon Bazaar: लांच अब बाजार से भी कम कीमतों पर सिर्फ 150...

Amazon Bazaar: लांच अब बाजार से भी कम कीमतों पर सिर्फ 150 रुपये में मिलेगा बहोत कुछ

Amazon Bazaar: अब ₹600 से कम कीमत में गैर-ब्रांडेड फैशनेबल कपड़े और अन्य सामान उपलब्ध कराने के लिए Amazon ने बाजार की शुरुआत की है। ई-कॉमर्स कंपनियों का लक्ष्य इस लॉन्च के साथ फ्लिपकार्ट और मीशो जैसी वेबसाइटों को टक्कर देना है।

Amazon Bazaar
Image: File “Amazon ने लांच की Bazaar सर्विस अब लोकल मार्किट की तरह 150 से 600 रुपये में ख़रीदे बहोत कुछ”

UP News Hindi: भारत के फास्ट फैशन बाजार पर अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए, अमेज़न ने ₹ 600 से कम के ट्रेंडी और किफायती जीवनशैली उत्पादों पर केंद्रित एक “विशेष स्टोर” ‘बाजार’ शुरू किया है। इस लॉन्च के साथ, Amazon का लक्ष्य फ्लिपकार्ट, जो वॉलमार्ट के स्वामित्व में है, के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करना है। और रिलायंस का अजियो।

- Advertisement -

इकोनॉमिक टाइम्स ने एक महीने पहले बताया कि एक यूएस-आधारित फर्म ने विक्रेताओं को 600 रुपये से कम में अनब्रांडेड फैशन और जीवन शैली के सामान की सूचीबद्ध करने को कहा था।

“हम अपने ग्राहकों और तीसरे पक्ष के विक्रेताओं से निवेश और नवाचार करना जारी रखते हैं और Amazon.in पर एक अमेज़न बाजार स्टोरफ्रंट शुरू करने के लिए उत्साहित हैं, जहां ग्राहक विक्रेताओं द्वारा सूचीबद्ध अत्यधिक किफायती फैशन और घरेलू उत्पादों, खासकर विनिर्माण से, की खोज और खरीद कर सकते हैं।” शनिवार को अमेज़न इंडिया के प्रवक्ता ने कहा, “भारत भर में हब।”

यह कदम बड़े पैमाने पर बिकने वाले उत्पादों की मंदी के बीच उठाया गया है, क्योंकि अमेज़न की वृद्धि में गिरावट आई है। कम्पनी ने अभी तक कोई बड़ी घोषणा नहीं की है, लेकिन अमेज़न के एंड्रॉइड एप्लिकेशन संस्करण पर एक विशिष्ट “बाजार” भाग दिखाई देना शुरू हो गया है। उपयोगकर्ता ₹ 125 की शुरुआती कीमत पर रसोई के सामान, ₹ 125 पर ट्रेंडिंग एक्सेसरीज़ और कपड़े सहित कई सामान अनुभाग में खरीद सकते हैं।

अमेज़न बाजार से सामान खरीदने का सही तरीका क्या है?

Marketplace अमेज़न के एंड्रॉइड एप्लिकेशन पर उपलब्ध है, इसलिए उपभोक्ताओं को कोई अतिरिक्त एप्लिकेशन डाउनलोड करने या किसी अन्य वेबसाइट पर जाने की आवश्यकता नहीं है। अमेज़न बाजार तक पहुंचने के लिए निम्नलिखित कदमों का पालन करें।

  • – Amazon App डाउनलोड और इंस्टॉल करें।
  • – Amazon Mobile App खोलें और साइन इन करें।
  • – होम स्क्रीन के ऊपर बाईं ओर “बाज़ार” आइकन पर क्लिक करके अमेज़ॅन बाज़ार पर सस्ते सामान खरीदना शुरू करें।


जैसा कि अमेज़न ने अपने सहायता और ग्राहक सेवा अनुभाग में बताया है, अमेज़न बाजार सस्ती दरों पर फैशन और घरेलू सामान के लिए एक समर्पित स्थान है।

कपड़े, सहायक उपकरण और आभूषण से लेकर हैंडबैग, जूते, पारंपरिक और पश्चिमी परिधान, रसोई के बर्तन, तौलिए, बिस्तर लिनेन और सजावट के सामान सहित घरेलू सामानों की एक विस्तृत श्रृंखला आपको मिलेगी। अमेज़न पर खरीदारी करना अभी शुरू करें! अमेज़न पेज ने कहा, “केवल एंड्रॉइड अमेज़न शॉपिंग ऐप पर उपलब्ध है।”

विशेष स्टोर प्राइम सदस्यों के लिए अपने आम तेज़ डिलीवरी प्रस्ताव से अलग, दो से तीन दिनों के भीतर डिलीवरी की समयसीमा पर ध्यान केंद्रित करता है। कंपनी व्यापारियों को शून्य रेफरल शुल्क दे सकती है, विशेष रूप से कम औसत बिक्री मूल्य (ASP) वाले उत्पादों के लिए।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Google News Logo
WhatsApp Logo
- Advertisment -

Most Popular