No menu items!
HomeBusinessBinny Bansal: CureFoods में अतिरिक्त ₹200 करोड़ का निवेश किया, जानिए पूरी...

Binny Bansal: CureFoods में अतिरिक्त ₹200 करोड़ का निवेश किया, जानिए पूरी रिपोर्ट

बेंगलुरु: थ्री स्टेट वेंचर्स, Flipkart के सह-संस्थापक बिन्नी बंसल के निवेश ने एक्सेल समर्थित क्लाउड किचन स्टार्टअप Curefoods में और ₹ 200 करोड़ का निवेश किया। मनीकंट्रोल ने जानकार लोगों को बताया कि इससे फंड का पोस्ट-मनी मूल्यांकन लगभग ₹ 3,000 करोड़ से ₹ 500 करोड़ हो गया है। क्योरफूड्स अपने कुछ लोकप्रिय ब्रांडों, जैसे नोमैड पिज्जा और शरीफ भाई बिरयानी, सहित अपने ऑफलाइन स्टोर को बढ़ाने के लिए फंडिंग का इस्तेमाल करेगा।

Binny Bansal CureFoods
Image: File ( Binny Bansal )

UP news Hindi: बिन्नी बंसल की अतिरिक्त फंडिंग कंपनी, जो 2023 के अप्रैल में शुरू हुई थी और 300 करोड़ रुपये जुटाए थे, का हिस्सा है। तब क्योरफूड्स ने कहा कि फंडिंग में प्राथमिक और माध्यमिक इक्विटी और ऋण शामिल थे; इस दौर में, तीन राज्यों के वेंचर्स ने ₹ 240 करोड़ का चेक दिया था।

- Advertisement -

Curefoods को 2016 में Flipkart के पूर्व CEO अंकित नागोरी ने बनाया था। बेंगलुरु स्थित नवोदित कंपनी रेबेल फूड्स, बिरयानी बाय किलो और ईटक्लब (पूर्व में Box8) के साथ प्रतिस्पर्धा करता है और खाद्य ब्रांडों को प्रौद्योगिकी और डिजिटल मार्केटिंग में मदद करता है। कम्पनी ने विंटर कैपिटल के नेतृत्व में नए और मौजूदा निवेशकों से मिलकर $50 मिलियन का अपना सीरीज सी राउंड पूरा किया।

अंकित नागोरी की कंपनी ने पहली सीरीज डी फाइनेंसिंग की पहली किश्त में 36 मिलियन डॉलर जुटाए थे, जो अब 375 मिलियन डॉलर की है। वर्तमान निवेश से क्योरफूड्स ने निवेशकों से 155 मिलियन डॉलर की फंडिंग जुटाई है, ट्रैक्सन ने बताया।

क्योरफूड्स की वित्तीय स्थिति

2022 की शुरुआत में स्टार्टअप का मूल्य लगभग $250 मिलियन था और अधिग्रहण के माध्यम से अकार्बनिक विस्तार कर रहा है। 2022 में, फर्म ने खाद्य डिस्कवरी प्लेटफॉर्म होगर खरीद लिया, और अक्टूबर में, क्योरफूड्स ने यूमलेन फूडटेक कंपनी और उसकी मालिकाना तकनीक को खरीद लिया। फाइलिंग के अनुसार, क्योरफूड्स ने परिचालन राजस्व में 400% की बढ़ोतरी के साथ वित्त वर्ष 2023 में ₹ 382 करोड़ की बढ़ोतरी दर्ज की, जबकि फर्म का घाटा ₹ 342 करोड़ था।

रेबेल फूड्स, बिरयानी बाय किलो और ईटक्लब (East in Box) जैसी बेंगलुरु की नवोदित कंपनी के साथ प्रतिस्पर्धा करता है। फ्रोजन बॉटल, ईटफिट, केकज़ोन, नोमैड पिज़्ज़ा और शरीफ भाई बिरयानी कंपनियों के नाम हैं।



- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Google News Logo
WhatsApp Logo
- Advertisment -

Most Popular