No menu items!
HomeBusinessCitibank Layoffs: घाटे से जूझ रहे सिटी बैंक ने खर्च कम करने...

Citibank Layoffs: घाटे से जूझ रहे सिटी बैंक ने खर्च कम करने के लिए स्टाफ में कटौती जारी रखी है.

16 अप्रैल Citibank Layoffs: अमेरिकी बैंकिंग प्रमुखों, सिटीग्रुप (CN) सहित, पहली तिमाही में कर्मचारियों की छंटनी जारी रखी।जब आप नया टैब खोलें, आप सबसे बड़ी क्षति देखेंगे। पुनर्गठन में सिटीग्रुप को 7,000 कर्मचारियों की कमी की उम्मीद है, जिससे वार्षिक $1.5 बिलियन की बचत होगी।

Citibank Layoffs
Image: Citibank Layoffs: Citibank, which is struggling with losses, continues to cut staff to reduce expenses.

UP News Hindi: तीसरे सबसे बड़े अमेरिकी ऋणदाता ने व्यापक पुनर्गठन करके मुनाफे में सुधार और प्रबंधन परतों को कम करने के उद्देश्य से सिटी में 2,000 कर्मचारियों की कमी की।

- Advertisement -

बैंकों पर अस्थिर आर्थिक स्थिति के कारण खर्चों को नियंत्रित करने का दबाव है। निवेशक अभी भी फेडरल रिजर्व से मुद्रास्फीति को नियंत्रित करने की उम्मीद कर रहे हैं, लेकिन इस साल के अंत में ब्याज दर में कटौती की संभावना बनी हुई है।
शुक्रवार को संवाददाताओं को बताया गया कि सिटी ने 7,000 नौकरियों में कटौती की, जो आगामी तिमाही आय में रिपोर्ट की जाएगी क्योंकि कर्मचारी अपनी नोटिस अवधि पूरी कर लेंगे।

जरूरतों को स्वीकार करते हुए सीईओ जेन फ़्रेज़र ने कहा, “पिछले महीने हमारे द्वारा सितंबर में घोषित संगठनात्मक सरलीकरण का अंत हो गया।” इससे एक सुंदर और सरल प्रबंधन संरचना मिलती है जो पूरी तरह से हमारी रणनीति के अनुरूप है और इसे सुविधाजनक बनाती है।”

अगले दो वर्षों में शहर के कर्मचारियों को 20,000 तक कम करने का व्यापक लक्ष्य इस छँटनी में शामिल था।
उद्योग के अधिकारियों ने बदलते दर परिवेश का सामना करना मुश्किल होता है। विश्लेषकों ने कहा कि बैंक उच्च फंडिंग खर्च, शुद्ध ब्याज मार्जिन में कमी और असमान व्यापारिक परिणाम के कारण सतर्क रहेंगे।

US Bank CEO Brian Moynihan ने मंगलवार को विश्लेषकों को बताया, “हमने कर्मचारियों की संख्या प्रबंधित की।”“हम पिछले साल जनवरी में इस उम्मीद पर गौर किया था कि पूरे साल हमारे कर्मचारियों की संख्या कम रहेगी,” उन्होंने कहा।दूसरे सबसे बड़े ऋणदाता ने या तो अपने कर्मचारियों की संख्या को बहुत कम कर दिया है, या उनके पदों को भरा नहीं है।


Read Also: E-Insurance Mandatory: अप्रैल से सभी पॉलिसीधारकों को ई-बीमा कराना अनिवार्य हो जाएगा,आप पर प्रभाव और परिणाम


मोयनिहान ने कहा कि 2023 की पहली तिमाही से 4,700 से अधिक कर्मचारियों की कमी हुई है।
पूंजी बाजार में पुनरुद्धार के कारण वॉल स्ट्रीट में निवेश बैंकों ने उच्च राजस्व प्राप्त किया। अधिकारी अधिक आशावादी हो गए हैं कि इक्विटी प्रस्तावों में वृद्धि से विचार में सुधार होगा और अधिग्रहण और विलय को बढ़ावा मिलेगा।
इससे गोल्डमैन सैक्स और मॉर्गन स्टेनली का प्रदर्शन मजबूत होगा, जिन्होंने 900 और 396 कर्मचारियों की कमी देखी है। मंगलवार को, मॉर्गन स्टेनली के वित्त प्रमुख शेरोन यशाया ने विश्लेषकों को बताया कि निवेश बैंक अभी भी “अवसरवादी नियुक्तियाँ” कर रहा है।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Google News Logo
WhatsApp Logo
- Advertisment -

Most Popular