No menu items!
HomeNewsOla Uber strike: Pune में cab ड्राइवरों का प्रदर्शन

Ola Uber strike: Pune में cab ड्राइवरों का प्रदर्शन

7 मार्च 2024, Pune: Ola Uber strike आज पुणे में ओला और उबर के चालकों ने हड़ताल की। उनका दावा है कि बढ़ती ईंधन कीमतें उनकी आय को कम कर रही हैं, जिससे वे परेशान हैं।

Ola Uber strike Pune
Image: File

UP News Hindi: ड्राइवर्स चाहते हैं कि सरकार इस समस्या को हल करे ताकि उनकी स्थिति सुधर सके। यात्री को हड़ताल के दौरान ओला और उबर की सेवाएं प्रभावित हो रही हैं।

- Advertisement -

20 फरवरी को पुणे क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय (RTO) के सामने एक बड़ा विरोध प्रदर्शन किया जाएगा. इसके बाद, ओला और उबर कैब सड़कों से दूर रहेंगे जब तक कि संशोधित किराया व्यवस्था लागू नहीं होगी। इसके अलावा, केवल मीटर वाले ऑटो ही चलेंगे, और इन कंपनियों और अन्य ऐप-आधारित एग्रीगेटर्स से जुड़े ऑटोरिक्शा भी हड़ताल में शामिल होंगे।

3 जनवरी को, कलेक्टर के निर्देश पर आरटीए ने पुणे, पिंपरी चिंचवाड़ और बारामती में 1.5 किमी के लिए 37 रुपये का आधार किराया तय किया था और फिर प्रत्येक किलोमीटर के लिए 25 रुपये। वर्तमान विषय पर क्षीरसागर ने कहा, “हमने सोमवार को क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी और जिला कलेक्टर के साथ चर्चा की।” कलेक्टर ने निर्णय लेने से पहले जानकारी जुटाने का इरादा व्यक्त किया, हालांकि आरटीओ ने मंगलवार को एग्रीगेटर कंपनियों के साथ बैठक बुलाने की प्रतिबद्धता जताई।

कंपनियों ने कहा कि वे ड्राइवरों की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए सकारात्मक समाधान की कोशिश करते हैं। आने वाले दिनों में इसका समाधान देखा जाएगा।

सवारियों को आने वाले समय में कोई तकलीफ न हो, सरकार, कंपनियां और ड्राइवरों को हड़ताल पर समझौता करने की संभावना है।

(एमएससीएस) के प्रवक्ता, ने कहा कि बैठक बिना किसी फैसले के संपन्न हुई. आरटीओ ने ओला और उबर को जारी किए गए कारण बताओ नोटिस पर आधिकारिक प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया।

जब हमने एक आरटीओ अधिकारी से कारण बताओ नोटिस पर प्राप्त जानकारी प्रस्तुत करने के लिए कहा, तो उन्होंने इनकार कर दिया,” उन्होंने बताया। हालाँकि, एक आरटीओ अधिकारी ने हमें मौखिक रूप से बताया कि दोनों कंपनियों ने किराया बढ़ाने और मांगों को पूरा करने के अनुबंध से इनकार कर दिया है।

RTO ने 17 फरवरी को एग्रीगेटर कंपनियों को आधिकारिक कैब किराया नहीं मानने के लिए सात दिन का कारण बताओ नोटिस दिया। बाद में, दोनों कंपनियों ने बढ़े हुए किराया मानने से इनकार कर दिया और कहा कि यह ग्राहकों के लिए अच्छा नहीं है।



- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Google News Logo
WhatsApp Logo
- Advertisment -

Most Popular