No menu items!
HomeSarkari YojanaPM Modi Varanasi: प्रधानमंत्री काशी दौरा, 2024 काशी में 6200 करोड़ से...

PM Modi Varanasi: प्रधानमंत्री काशी दौरा, 2024 काशी में 6200 करोड़ से अधिक की सौगातें

UP Hindi News, वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी दौरे की तिथि निर्धारित हो चुकी है।PM Modi Varanasi मोदी का वाराणसी दौरा इस बार दो दिन का होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी दौरे की तिथि निर्धारित हो चुकी है। PM मोदी का वाराणसी दौरा इस बार दो दिन का होगा। इस दौरान, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी काशी को 6200 करोड़ रुपये की योजनाएं देंगे

PM Modi Varanasi: Daura will gift more than 6200 crores

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी में एक बार फिर अपने संसदीय क्षेत्र का दौरा करेंगे। अब उनका दौरा दो दिन का होगा। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी अपनी काशी को छह हजार दो सौ करोड़ रुपये से अधिक की सौगात देने वाले हैं। 22 और 23 फरवरी को प्रधानमंत्री का काशी प्रवास लगभग समाप्त हो गया है। अधिकारियों ने इसका संकेत मिलते ही हड़ताल कर दी है। लोकसभा चुनाव की घोषणा से पहले प्रधानमंत्री का यह अंतिम दौरा माना जाता है। एमपी मोदी के दौरे को अंतिम रूप देने के लिए मंगलवार को सीएम योगी भी वाराणसी पहुंचे, जहां उन्होंने आयोजन स्थलों को देखा।

- Advertisement -

प्रधानमंत्री 22 फरवरी को रात्रि आठ से नौ बजे के बीच बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे, जैसा कि प्राथमिक सूचना है। रास्ते से बरेका अतिथि गृह जाएंगे, जहां रात बिताएंगे। 23 फरवरी को वह बीएचयू परिसर में स्वतंत्रता भवन पहुंचेंगे। संस्कृत, फोटोग्राफी और काशी सांसद ज्ञान प्रतियोगिताओं के विजेताओं को वहां पुरस्कृत किया जाएगा। वह सम्पूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के उत्कृष्ट विद्यार्थियों को प्रशस्ति पत्र देगा। काशी विश्वनाथ मंदिर न्यास ने संस्कृत स्कूलों में फ्री ड्रेस, वाद्ययंत्र और पुस्तकों का शुभारम्भ करेंगे।

पीएम कार्यक्रम के बाद सीरगोवर्धनपुर में संत रविदास की जन्मस्थली जाएंगे। लंगर छकने के बाद, कमेटी प्रमुख और अन्य सदस्यों के साथ यहां रविदास प्रतिमा का अनावरण भी कर सकते हैं। फिर BHU हेलीपैड से करखियांव उड़ान भरेंगे।

4200 करोड़ रुपये की 33 परियोजनाओं का लोकार्पण, 12 का शिलान्यास

पीएम मोदी करीब 6200 करोड़ रुपये की 33 परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे। इनमें 21 परियोजनाओं की लागत 4200 करोड़ रुपये है, जबकि 12 परियोजनाओं की लागत 2000 करोड़ रुपये है। इनमें 500 करोड़ रुपये से बनारस काशी संकुल डेयरी, करखियांव में 300 करोड़ रुपये से सिगरा स्टेडियम की मरम्मत, 200 करोड़ रुपये से वेस्ट टू चारकोल प्लांट और पंचकोशी परिक्रमा मार्ग, रमना में 50 करोड़ रुपये से संत रविदास मंदिर की मरम्मत शामिल हैं।

इसके अलावा, 2800 करोड़ रुपये से मिर्जामुराद से नौबतपुर बार्डर तक 56 किमी एनएच सड़क के चौड़ीकरण, 80 करोड़ रुपये से नमोघाट का पुनरुद्धार, 32 करोड़ रुपये से बाबतपुर में आरओबी, गंगा में 11 जेटी, रायफल शूटिंग रेंज, पर्यटन विभाग के पावन पथ, द्वादश ज्योतिर्लिंग, अष्ट भैरव आदि धार्मिक स्थलों पर सुंदरीकरण शामिल है।



- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Google News Logo
WhatsApp Logo
- Advertisment -

Most Popular