No menu items!
HomeSarkari YojanaBijli Chori: उत्तर प्रदेश में बिजली चोरी अब बंद, 18 फरवरी से...

Bijli Chori: उत्तर प्रदेश में बिजली चोरी अब बंद, 18 फरवरी से सरकार करने जा रही ये काम

उत्तर प्रदेश, UPNH: विद्युत विभाग ने जिले में “Bijli Chori” बिजली चोरी पर सख्त कार्रवाई की योजना बनाई है। विद्युत विभाग वर्तमान बिजली मीटर की जगह स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाने की योजना बनाया है। जितने रुपये रिचार्ज कराए जाएंगे, स्मार्ट प्रीपेड मीटर उतना ही बिजली खर्च करेंगे।

Bijli Chori
Bijli Chori: Electricity theft in Uttar Pradesh is now stopped, the government is going to do this work from February 18

UP News Hindi: विद्युत विभाग ने जिले में बिजली चोरी को समाप्त करने की योजना बनाना शुरू कर दिया है। विद्युत विभाग ने इसके लिए वर्तमान बिजली मीटर की जगह स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाने की योजना बनाई है। ग्राहक जितने रुपये रिचार्ज कराए रहेंगे, उतनी ही बिजली खर्च करेंगे स्मार्ट प्रीपेड मीटर की मदद से। 18 फरवरी से शहर के दो हजार घरों में विद्युत वितरण खंड एक की ओर से नए मीटर लगाए जाएंगे। सर्वे सहित आवश्यक प्रबंध पूरे किए गए हैं। इसे शहरी क्षेत्रों में स्थापित करने के बाद ग्रामीण क्षेत्रों में भी स्थापित करने का लक्ष्य है।

- Advertisement -

विद्युत वितरण खंड एक के अधिशासी अभियंता बीएल आनंद ने बताया कि स्मार्ट प्रीपेड मीटर नवीनतम तकनीक से सुसज्जित है। इस मीटर को घरों में लगाने के बाद बिजली चोरी, मीटर से छेड़छाड़, बाइपास बिजली आदि नहीं की जा सकेगी। मीटर से सीधे मैसेज विभाग के कंट्रोल रूम को भेजा जाएगा यदि कोई उपभोक्ता ऐसा करने की भी कोशिश करेगा।



- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Google News Logo
WhatsApp Logo
- Advertisment -

Most Popular