No menu items!
HomeLifestyleRosier Foods Flying Beast: फ्लाइंग बीस्ट गौरव तनेजा ने अपना देसी घी...

Rosier Foods Flying Beast: फ्लाइंग बीस्ट गौरव तनेजा ने अपना देसी घी ब्रांड लॉन्च किया।

Gaurav Taneja Launch Ghee Brand: गौरव तनेजा ने अपना खुद का खाद्य लेबल Rosier Foods Flying Beast बनाकर खेती में कदम रखा। वैदिक तकनीक से निर्मित घी का शुरुआती मूल्य 100 रुपये है। अपने यूट्यूब चैनल “Fit Muscle tV” पर अपनी फिटनेस यात्रा को साझा करने के लिए प्रसिद्ध हुए।

Rosier Foods Flying Beast
Image: File “Rosier Foods Flying Beast”

UP News Hindi: बाद में, उन्होंने दैनिक व्लॉगिंग छोड़ दिया और अपनी पायलट यात्रा को साझा किया। 2020 में उनकी नौकरी छूटने के बाद, उन्हें एक बड़ा झटका लगा, जिसके बाद एयरलाइंस के अधिकारियों के खिलाफ कानूनी लड़ाई शुरू हुई। उन्होंने 2022 में दिल्ली विश्वविद्यालय में कानून की पढ़ाई शुरू की और 2023 में छोड़ दी। अब, जाने-माने YouTuber ने कृषि करना शुरू किया है और अपना खुद का खाद्य ब्रांड बनाया है।

- Advertisement -

गौरव तनेजा ने घी की श्रृंखला पेश की

गौरव तनेजा ने अपना घी लॉन्च किया और अपने दैनिक व्लॉग पर अपनी खेती यात्रा की तस्वीर साझा करता है। गुजरात से एक प्रसिद्ध यूट्यूबर ने भारतीय गिर गायें खरीदकर अपने खेतों में उनकी देखभाल की। गौरव का लक्ष्य स्पष्ट है: वह प्राचीन भारत की खेती तकनीक का उपयोग करके बेहतरीन खाद्य उत्पादों को बेचने जा रहा है। उनके खेत पर उत्पादित जैविक घी वैदिक प्रक्रिया से मिट्टी के बर्तनों में बनाया जाता है। उन्होंने इसे चैत्र नवरात्रि के पहले दिन, जो हिंदू नव वर्ष की शुरुआत भी है, आधिकारिक तौर पर शुरू किया।

गौरव तनेजा ने अपने दैनिक ब्लॉग पर अपनी खेती यात्रा की तस्वीर पोस्ट की है। गुजरात से एक प्रसिद्ध यूट्यूबर ने भारतीय गिर गायें खरीदकर अपने खेतों में उनकी देखभाल की। गौरव का लक्ष्य स्पष्ट है: वह प्राचीन भारत की खेती तकनीक का उपयोग करके बेहतरीन खाद्य उत्पादों को बेचने जा रहा है। उनके खेत पर उत्पादित जैविक घी वैदिक प्रक्रिया से मिट्टी के बर्तनों में बनाया जाता है। उन्होंने इसे चैत्र नवरात्रि के पहले दिन, जो हिंदू नव वर्ष की शुरुआत भी है, आधिकारिक तौर पर शुरू किया।


Read Also: Nita Ambani Car Collection: जानें इस भारतीय उद्योगपत्नी की शानदार पसंदीदा कारों का कलेक्शन


10 अप्रैल, 2024 को गौरव ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर इस फार्म में अपने ब्रांड लॉन्च का एक वीडियो पोस्ट किया। यह उनके ब्रांड नाम के पर्दों के अनावरण की एक ब्लूपर क्लिप थी। जब वह एक से तीन की गिनती कर रहा था, तो पर्दा स्वचालित रूप से गिर गया। लेकिन गौरव ने प्रमोशनल वीडियो में ब्लूपर का इस्तेमाल किया। साथ ही घी का मूल्य 20 रुपये है। 500 मिलीलीटर में 1,350 रुपये।

गौरव तनेजा का खेती में उद्यम

गायों की देखभाल, दूध निकालने और वैदिक घी बनाने की उनकी प्राचीन भारतीय खेती तकनीक से प्रेरित गौरव तनेजा खेती में उद्यम को बहुत कम लोग जानते हैं। A2 गिर गाय का घी उनके फार्म पर गिर गाय के दूध से बनाया जाता है। वेबसाइट बताती है कि गायें खुले में खाना खाती हैं। उनमें से दूध को उबालकर लाया जाता है, कमरे के तापमान तक ठंडा किया जाता है, प्राकृतिक स्टार्टर कल्चर के साथ छिड़काया जाता है, और रात भर दही बनाने के लिए छोड़ दिया जाता है। दही को पारंपरिक बिलोना तकनीक से मथा जाता है।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Google News Logo
WhatsApp Logo
- Advertisment -

Most Popular