No menu items!
HomeNewsMukhtar Ansari Death News: जेल में बंद गैंगस्टर मुख्तार अंसारी की दिल...

Mukhtar Ansari Death News: जेल में बंद गैंगस्टर मुख्तार अंसारी की दिल का दौरा पड़ने से मौत

Banda: Mukhtar Ansari Death News, गुरुवार को जेल में बंद एक गैंगस्टर मुख्तार अंसारी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। तबीयत खराब होने पर उन्हें बांदा जेल से बांदा मेडिकल कॉलेज लाया गया। उन्हें दो दिनों के भीतर दूसरी बार अस्पताल ले जाया गया। पेट दर्द की शिकायत के बाद अंसारी को मंगलवार को उत्तर प्रदेश के बांदा में लगभग चौबीस घंटे तक अस्पताल में भर्ती रखा गया था

Mukhtar Ansari Death News
Image: File (Mukhtar Ansari Death News )

UP News Hindi: गैंगस्टर से नेता बनने वाले यह व्यक्ति उत्तर प्रदेश की राजनीति में एक प्रसिद्ध नेता थे। 60 वर्षीय अंसारी 2005 से यूपी और पंजाब में विधायक रहे हैं और मऊ सदर सीट से पांच बार विधायक रहे हैं।

- Advertisement -

1990 के दशक की शुरुआत में बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में छात्र संघ के नेता के रूप में अपना राजनीतिक करियर शुरू करने वाले अंसारी ने 1996 में मऊ निर्वाचन क्षेत्र से मायावती की बहुजन समाज पार्टी (बसपा) से विधानसभा चुनाव जीतने के बाद पहली बार उत्तर प्रदेश विधानसभा में प्रवेश किया। (एक टिकट) 1996 से 2022 तक, उन्होंने मऊ सीट से रिकॉर्ड पांच बार जीत हासिल की।

मऊ अंसारी का घरेलू क्षेत्र है. उनका पहला कार्यकाल 1996 से 2002 तक बसपा के टिकट पर था. दूसरा कार्यकाल 2002 से 2007 तक कांग्रेस के टिकट पर था. तीसरा कार्यकाल 2012 से 2017 तक QED के टिकट पर था. चौथा कार्यकाल 2017 से 2022 तक बसपा के टिकट पर था।

2010 में, गैंगस्टर, जो अंसारी की पार्टी-कौमी एकता दल का नेता था, अपनी पार्टी कौमी एकता दल (क्यूईडी) बनाया। बीएसपी से निष्कासन से परेशान होकर उन्होंने अपने दोस्तों अफजल और सिबकतिल्लाह की मदद से अपनी पार्टी बनाई। QED से पहले, उन्होंने हिंदू मुस्लिम एकता पार्टी नामक एक राजनीतिक दल बनाया था. बाद में यह QED में बदल गया।

QED SP में मिल गया
2016 में अंसारी ने अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी में शामिल हो गया।

मायावती ने अंसारी को छोड़ दिया
2010 में मायावती ने अंसारी को मकोका के तहत आरोप लगाने के बाद निष्कासित कर दिया था। गैंगस्टर ने बाद में अपना राजनीतिक संगठन बनाने का निर्णय लिया।



- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Google News Logo
WhatsApp Logo
- Advertisment -

Most Popular