No menu items!
HomeNewsBoat Capsized in Srinagar: श्रीनगर की झेलम नदी में नाव पलटने से...

Boat Capsized in Srinagar: श्रीनगर की झेलम नदी में नाव पलटने से चार बच्चों समेत छह की मौत, दस लापता

श्रीनगर: Boat capsized in Srinagar: श्रीनगर की झेलम नदी में एक नाव पलटने से कम से कम चार बच्चे मर गए हैं। दुर्घटना के बाद कथित तौर पर दस अन्य लोग लापता हैं

boat capsized in Srinagar
Image: “boat capsized in Srinagar”

UP News Hindi: श्रीनगर शहर के बाहरी क्षेत्र में झेलम नदी में एक नाव पलटने से कम से कम छह लोगों की मौत हो गई है, जिनमें चार बच्चे भी शामिल थे। अधिकारियों ने कहा कि कम से कम दस और कुछ लोग लापता हैं।

श्रीनगर के श्री महाराजा हरि सिंह अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक मुजफ्फर जरगर ने बताया कि झेलम नदी में एक नाव पलटने से छह लोग मर गए हैं और तीन अभी भी अस्पताल में भर्ती हैं।

- Advertisement -

मंगलवार को श्रीनगर के गंडबल क्षेत्र में झेलम नदी में एक नाव पलटने से कम से कम चार लोग मर गए और कई लोग लापता हो गए। बचाव अभियान शुरू हो गया है और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल की एक टीम गठित की गई है।

तीन बचाए गए लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है, जिनमें फिरदौसा (30), रजिया (18), शाबिर (23), गुलजार (30), तनवीर और मुदासिर शामिल हैं।

राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (SDRF) की एक टीम ने बचाव अभियान चलाया है। प्रारंभिक रिपोर्टों के अनुसार, कम से कम बारह बच्चों को बचाया गया और उन्हें पास के अस्पताल में इलाज मिल रहा है। कई और लोग गायब होने की आशंका है।


Read Also: leopard in Srinagar: श्रीनगर में दिखा तेंदुआ, सुरक्षा के तौर पर कुछ स्कूलों में प्रशासन की टीमें तैनात


पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश से झेलम सहित कई जलाशयों में जलस्तर बढ़ा है। बच्चों को गंदबल से श्रीनगर स्थानांतरित करने वाली नाव पलटी है।

श्रीनगर के गंडबल नौगाम इलाके में झेलम नदी में एक नाव पलटने की घटना पर डीसी श्रीनगर डॉ. बिलाल मोही उद दीन भट ने कहा, “सुबह करीब 7:30 बजे एक नाव पलट गई। इसमें 15 लोग सवार थे, 7 नाबालिग और 8 वयस्क। 6 लोग मर गए हैं, 3 अस्पताल में हैं और 3 अन्य अपने घरों में हैं।”

“शेष तीन लोगों को बचाने के लिए एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और सेना की टीमों द्वारा यहां बचाव अभियान जारी है,” उन्होंने कहा।”

सूत्रों ने बताया कि नाव पर कुछ लोग शायद छात्र थे जो नदी पार कर रहे थे।

कश्मीर के मंडलायुक्त कश्मीर, आईजीपी, श्रीनगर के उपायुक्त और एसएसपी गंदबल बटवाड़ा श्रीनगर प्रशासन, एसडीआरएफ, एनडीआरएफ और पुलिस द्वारा शुरू किए गए बचाव कार्यों की निगरानी कर रहे थे।

राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने एक्स पर लिखा: “श्रीनगर के पास गंडाबल, बटवाड़ा में झेलम नदी पर एक नाव के पलटने की खबर से बेहद चिंतित हूं। मैं चाहता हूँ कि इस नाव पर सवार सभी लोग सुरक्षित और जल्दी बच जाएं।:”

पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश से झेलम सहित कई जलाशयों में जलस्तर बढ़ा है।

ग्रेटर कश्मीर की एक रिपोर्ट के अनुसार सोमवार को ग्रीष्मकालीन राजधानी में भारी बारिश हुई, जिससे मुख्य सड़कों पर जलभराव हुआ।

यात्रियों को बताया गया कि सड़कें खोदी गई थीं और बड़े-बड़े गड्ढे बारिश के पानी से भर गए थे, इसलिए शहर में घूमना मुश्किल था।


Read Also: Oman Flash Floods: ओमान में अचानक आई भारी बाढ़ से 12 लोगों की मौत, मलयाली भी शामिल


- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Google News Logo
WhatsApp Logo
- Advertisment -

Most Popular