No menu items!
HomeAutomobileMaruti Suzuki Swift 2024: भारत आने के लिए तैयार, कब होगी लॉन्च? और...

Maruti Suzuki Swift 2024: भारत आने के लिए तैयार, कब होगी लॉन्च? और कीमत क्या होगी? विस्तृत जानकारी देखें

Maruti Suzuki Swift 2024: Updated Swift मौजूदा मॉडल के समान स्टाइल स्टेटमेंट साझा करेगा, स्विफ्ट 2024 लॉन्च कीमत इसके ₹6.5 – 10 लाख की कीमत के साथ लॉन्च होने की उम्मीद है लेकिन अंदर और बाहर से कुछ बड़े अपडेट आने की उम्मीद है।

Maruti Suzuki Swift 2024
Image: ” Maruti Suzuki Swift 2024″

UP News Hindi: मारुति सुजुकी अपडेटेड स्विफ्ट को भारतीय बाजार में लाने के लिए पूरी तरह तैयार है। बताया गया है कि अगले महीने यह हैचबैक खरीदने के लिए उपलब्ध हो सकता है। यद्यपि, कंपनी को इसे मंजूर करना होगा। वाहन के परीक्षण में कंपनी ने अधिक जोर दिया है क्योंकि लॉन्च करीब है। परीक्षण चरण के दौरान, अद्यतन मॉडल बार-बार कैप्चर किया गया है, जो आने वाले बदलावों और समग्र सड़क स्वरूप को दिखाता है।

- Advertisement -

क्या उम्मीद है?

वर्तमान मॉडल के स्टाइल स्टेटमेंट का अगला संस्करण स्पष्ट रूप से मौजूदा मॉडल के समान होगा, क्योंकि सभी विवरण और जासूसी चित्रों को इंटरनेट पर उपलब्ध कराया गया है। यद्यपि, बाहर और अंदर से कुछ महत्वपूर्ण सुधार की उम्मीद है।

विशेषताएं हाइलाइट्स: नवीनतम हैचबैक में सुधारित फ्रंट ग्रिल, बम्पर और फ्रंट फेसिया मिलेंगे, जो इसे पहले से कहीं अधिक शांत और सुंदर दिखाएगा। इसमें आकर्षक एलईडी डीआरएल, फ्रंट में फॉग लैंप, ट्रेंडिंग एलईडी हेडलाइट सेटअप और मौजूदा संस्करण के समान टेललाइट होंगे।


Read Also: Mahindra XUV 3X0: सनरूफ जैसे फीचर्स से धमाल मचने के लिए तैयार है। दखे क्या है ख़ास


मध्य और शीर्ष ट्रिम्स बेस वेरिएंट में आवश्यक सुविधाओं की कमी हो सकती है। शीर्ष और मध्य ट्रिम, हालांकि, कुछ मजबूत सुविधाओं के साथ आएंगे। ये ट्रिम्स अंतरराष्ट्रीय स्पेक के अलॉय व्हील से लैस होंगे, जिनके फ्रंट और बैक प्रोफाइल क्रोम से सजाए गए होंगे।

2024 में भारत में रिलीज़ होने वाली स्विफ्ट में पूरी तरह से काला सी-पिलर और बूट पर रिवर्स पार्किंग कैमरा होगा। इसमें छह एयरबैग, पीछे तीन-पॉइंट सीटबेल्ट, स्पीड वार्निंग, ईबीडी के साथ एबीएस, पार्किंग सेंसर और अन्य सुविधाएं होंगी, जो इसे सुरक्षित बनाएंगे।

Maruti Suzuki Swift 2024: इंजन और पावर

Z सीरीज 1.2-लीटर तीन-सिलेंडर इंजन मौजूदा K सीरीज 1.2-लीटर इंजन की जगह लेगा। यह इंजन 90hp का अधिकतम आउटपुट और 113Nm का पीक टॉर्क देगा, जो K12 इंजन से लगभग समान है।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Google News Logo
WhatsApp Logo
- Advertisment -

Most Popular