No menu items!
HomeAutomobileElon Musk Update: भारत में टेस्ला फैक्ट्री के लिए जमीन की तलाश...

Elon Musk Update: भारत में टेस्ला फैक्ट्री के लिए जमीन की तलाश जारी, 3 अरब डॉलर का करेंगे निवेश

Tesla Electric Car: टेस्ला के सीईओ Elon Musk Update में कहा कि उनकी कंपनी के लिए भारत में इलेक्ट्रिक वाहन उपलब्ध कराना स्वाभाविक प्रगति होगी। यह खबर आई कि टेस्ला भारत में एक फैक्ट्री बनाने के लिए जगह खोज रही है।

Elon Musk Update
Image: Elon Musk Update: Search for land continues for Tesla factory in India, will invest 2 to 3 billion dollars

UP News Hindi: महाराष्ट्र और गुजरात में टेस्ला को इलेक्ट्रिक कार बनाने के लिए जमीन दी गई। तेलंगाना सरकार भी इसके लिए टेस्ला से बातचीत कर रही है। प्लांट का अर्थ हो सकता है कि टेस्ला 2 बिलियन डॉलर से 3 बिलियन डॉलर का निवेश करेगा। इससे टेस्ला के इलेक्ट्रिक वाहनों की घरेलू और विदेशी मांग पूरी होगी।

- Advertisement -

केंद्र ने इस साल की शुरुआत में एक नई EV नीति की घोषणा की, जो टेस्ला को भारत में प्रवेश करने में मदद कर सकती है. इस योजना का उद्देश्य देश को अत्याधुनिक तकनीक से लैस EVs के लिए पसंदीदा विनिर्माण गंतव्य बनाना है। यह योजना निर्माताओं को घरेलू मूल्य संवर्धन (DEVA) के महत्वपूर्ण स्तर हासिल करने के लिए प्रोत्साहित करती है और ₹ 4150 करोड़ की न्यूनतम निवेश सीमा निर्धारित करती है।



इसमें यह भी अनिवार्य है कि कार बनाने के लिए आवश्यक कम से कम 25 प्रतिशत भाग देश के भीतर से प्राप्त होना चाहिए. यह शुरू होने के तीसरे वर्ष तक होना चाहिए।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Google News Logo
WhatsApp Logo
- Advertisment -

Most Popular