No menu items!
HomeAutomobileMahindra XUV 3X0: पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर्स से धमाल मचने के लिए...

Mahindra XUV 3X0: पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर्स से धमाल मचने के लिए तैयार है। दखे क्या है ख़ास

Mahindra XUV 3X0: महिंद्रा के मुख्य डिज़ाइन अधिकारी, के एक टीज़र में XUV400 की तरह चिकना डैशबोर्ड और 26.04 सेमी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिखाया गया है। इंटीरियर में पैनोरमिक सनरूफ और सफेद थीम भी होंगे।

Mahindra XUV 3X0
Image: File Mahindra XUV 3X0

UP News Hindi: महिंद्रा एंड महिंद्रा, एक प्रसिद्ध भारतीय एसयूवी निर्माता, आगामी महिंद्रा XUV3X0 के साथ कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में धूम मचाने के लिए तैयार है। वर्तमान XUV300 का बेहतर संस्करण, यह नया मॉडल 29 अप्रैल, 2024 को दुनिया भर में उपलब्ध होने के लिए तैयार है। वाहन के बाहरी भाग को पहले टीज़र में दिखाया गया था, लेकिन महिंद्रा के मुख्य डिजाइन अधिकारी प्रताप बोस ने हाल ही में साझा किए गए टीज़र में अधिक जानकारी दी गई है।

- Advertisement -

बोस के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म “एक्स” पर एक टीज़र ने एक्सयूवी3एक्स0 के लिए एक नया इंटीरियर सेटअप दिखाया, जो नवीनतम एक्सयूवी400 से प्रेरित है। कॉम्पैक्ट एसयूवी में एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 26.04 सेमी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा, जो आधुनिक इमर्सिव ड्राइविंग अनुभव का वादा करता है।



बोस के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म “X” पर एक टीज़र ने एक्सयूवी3एक्स0 के इंटीरियर सेटअप को दिखाया, जो नवीनतम एक्सयूवी400 से प्रेरित है। कम्पैक्ट एसयूवी में 26.04 सेमी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर होगा, जो आधुनिक इमर्सिव ड्राइविंग अनुभव का वादा करता है।

Mahindira के पिछले टीज़र वीडियो में XUV3X0 की दोबारा डिज़ाइन की गई ग्रिल, C-आकार की LED DRLs और पीछे की तरफ कनेक्टेड टेल लाइट्स दिखाई दीं। वीडियो में हवादार सीटों और उत्कृष्ट ध्वनि व्यवस्था का भी संकेत है। यह SUV अपने पूर्ववर्ती XUV300 से अलग है, क्योंकि इसके अलॉय व्हील को बदल दिया गया है।

XUV300 की तरह, नई कॉम्पैक्ट एसयूवी के हुड में कोई बदलाव नहीं होगा। उम्मीद है कि महिंद्रा XUV3X0 में XUV300 के समान इंजन और ट्रांसमिशन विकल्प मिलेंगे। XUV300 फेसलिफ्ट में फिलहाल एक डीजल इंजन और दो टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन हैं। 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन 108 bhp उत्पन्न करता है और 200 Nm का टॉर्क बनाता है। 1.2-लीटर GDi टर्बो इंजन 128 bhp का उत्पादन करता है और 230 Nm या 250 Nm का पीक टॉर्क प्रदान करता है। 1.5-लीटर डीजल इंजन 115 bhp और 300 Nm का टॉर्क बनाता है। सभी इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आते हैं, लेकिन डीजल और टर्बो-पेट्रोल इंजन 6-स्पीड एएमटी ट्रांसमिशन भी देते हैं।

Mahindira अपने XUV300 फेसलिफ्ट एसयूवी और आगामी पांच-दरवाजे थार एसयूवी को भारत में सड़क परीक्षण कर रहा है, इसके लॉन्च से पहले। XUV3X0 अन्य छोटे SUV जैसे टाटा नेक्सन, मारुति ब्रेज़ा, हुंडई वर्ना और किआ सोनेट के साथ प्रतिस्पर्धा करने को तैयार है।



- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Google News Logo
WhatsApp Logo
- Advertisment -

Most Popular