No menu items!
HomeAutomobileWill Ford Come Back to India ?: फोर्ड की धमाकेदार ऐलान! 'New...

Will Ford Come Back to India ?: फोर्ड की धमाकेदार ऐलान! ‘New Fuel’ सेगमेंट के साथ भारत में वापसी

Ford in India: भारत से बाहर जाने के बाद फोर्ड के ग्राहकों के मन में ये सवाल थे की “क्या फोर्ड कंपनी भारत वापस आएगी?” “will ford come back to india ?” तो आपको बता दे की एक महत्वपूर्ण खबर आई है, जो ऑटोमोबाइल उद्योग को चौंका रही है।

Will Ford Come Back to India ?
Image: credit Social Media

UP News Hindi: फोर्ड अब भारत में वापस आने की तैयारी कर रही है। कंपनी इस बार इलेक्ट्रिक कारों पर ध्यान देगी। फोर्ड ने कहा कि वे भारत में वापस आ रहे हैं और अपनी नई योजना, ‘नए फ्यूल’ वाले सेगमेंट में प्रवेश करना, शुरू करेंगे।

- Advertisement -

Ford India में नए कार सेगमेंट में करेगी वापसी

फोर्ड के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि वे भारत में वापस आने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं और वहां कुछ नए और सुंदर कार मॉडल्स पेश करेंगे। और इसमें सबसे दिलचस्प बात यह है कि वे अब ‘नए फ्यूल’ श्रेणी में भी शामिल होंगे। इस बार, अमेरिका की इस महान कार कंपनी का ध्यान इलेक्ट्रिक कार “electric Car” पर होगा। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, कंपनी चेन्नई में अपनी उत्पादन क्षमता का उपयोग करने की योजना बना रही है। 2021 में इस कार कंपनी ने भारत छोड़ दिया।

Ford electric and hybrid Car पे करेगी फोकस

इस योजना के तहत फोर्ड भारत में अपने नए इलेक्ट्रिक और हाइब्रिड मॉडल्स को पेश करेगा, जिससे हमें नए और स्वच्छ फ्यूल के साथ गाड़ी चलाने का मौका मिलेगा। 2021 में इस कार कंपनी ने भारत छोड़ दिया। दूसरी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, फोर्ड ने एक आकर्षक, आधुनिक मिडसाइज एसयूवी के लिए डिजाइन पेटेंट फाइल किए हैं जो Hyundei Creta, किया Seltos और Maruti Suzuki Grand Vitara जैसे लोकप्रिय मॉडल्स को टक्कर देगा। फोर्ड के वरिष्ठ अफसर ने कहा कि उनका उद्देश्य है कि भारतीय ग्राहकों को उनकी नई तकनीक से जुड़ने में मदद करें, साथ ही साथ उन्हें ‘नए फ्यूल’ सेगमेंट में नए आगे बढ़ने में भी मदद करें।

इसके अलावा, फोर्ड ने ऊर्जा और स्वच्छता कार्यक्रम की घोषणा की है जिसका उद्देश्य ऊर्जा दक्ष वाहनों को बढ़ावा देना है।

यह खबर सुनकर हमें लगता है कि फोर्ड का यह “नया फ्यूल” सेगमेंट में प्रवेश करने का प्रयास हमारे लिए बहुत दिलचस्प हो सकता है, साथ ही साथ नई और बेहतर वाहनों को देखने में भी रोचक हो सकता है!



- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Google News Logo
WhatsApp Logo
- Advertisment -

Most Popular