No menu items!
HomeBlogChatGPT बनाने वालो ने एक AI Tool "Sora" जारी किया, जो शब्दों...

ChatGPT बनाने वालो ने एक AI Tool “Sora” जारी किया, जो शब्दों को पढ़कर वीडियो बना देता है आइये जाने इस नई टेक्नोलॉजी को

Sora Launch: ओपनएआई (OpenAI) ने चैटजीपीटी (ChatGPT) का उद्घाटन करके आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (AI) क्षेत्र में तूफान मचा दिया था, अब उसने सोरा (Sora) नामक एक और नया प्रोजेक्ट पेश किया है। यह AI मॉडल एक वीडियो में पाठ बदल सकता है। OpenAI, जो माइक्रोसॉफ्ट ने निवेश किया है, सोरा के माध्यम से आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस पर काम करने वाली कंपनियों से आगे रहने में मदद करेगा।

Sora

UP News Hindi: वीडियो की बढ़ती मांग को देखते हुए, यह टूल्स बहुत लोकप्रिय हो सकते हैं क्योंकि अभी तक एक बड़ा प्लेटफॉर्म नहीं था जो टेक्स्ट को वीडियो में बदल सकता था। इस खेलों से अधिक जानें:

- Advertisement -

Sora क्या है?

जापानी शब्द सोरा का मतलब आसमान है। यह एक वीडियो में पाठ को बदलने का मॉडल है। फिलहाल, यह एक मिनट या करीब 60 सेंकेंड की लंबी अवधि का वीडियो बना सकता है। OpenAI ने बताया कि Sora बहुत ही डिटेल वाली दृश्यों, शानदार कैमरा मोशन और जीवंत भावनाओं वाले कई कैरेक्टर को दिखाते हुए 60 सेकंड तक के वीडियो बना सकता है।कम्पनी का दावा है कि नया मॉडल रियलिस्टिक वीडियो बनाने के लिए यूजर्स की दी गई तस्वीरों या मौजूदा फुटेज का उपयोग कर सकता है।

आप इसे ट्राई कैसे कर सकते हैं?

हममें से अधिकांश लोगों को इस नए AI मॉडल को ट्राई करने के लिए फिलहाल इंतजार करना होगा। यद्यपि कंपनी ने 15 फरवरी को टेक्स्ट-टू-वीडियो मॉडल को लॉन्च करने की घोषणा की थी, लेकिन यह अभी भी रेड-टीमिंग में है। रेड टीमिंग एक चरण है जिसमें एक टीम विशेषज्ञों से मिलकर सिस्टम की कमियों को पहचानने के लिए असली फीडबैक का उपयोग करता है।



- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Google News Logo
WhatsApp Logo
- Advertisment -

Most Popular