No menu items!
HomeAutomobileMaruti SkyDrive: बनाएगी उड़ने वाली Flying Car,जो घर की छत से टेकऑफ...

Maruti SkyDrive: बनाएगी उड़ने वाली Flying Car,जो घर की छत से टेकऑफ और लैंडिंग कर सकेगी

Maruti: मारुति सुजुकी की Electric Flying Car जो Maruti SkyDrive कहलाएगा। 2025 में जापान में ओसाका एक्सपो में प्रदर्शित होने की उम्मीद है, 12 मोटरों और रोटर्स से सुसज्जित एक ऑटो कंपनी, ने एक महत्वपूर्ण घोषणा की है। अब कंपनी कार से हवाई सफर करने जा रही है।

Maruti Flying Car
Photo SkyDrive

UP News Hindi: ऑटो कंपनी मारुति सुजुकी मारुति सुजुकी, टाइम्स ऑफ इंडिया ने बताया कि मारुति अपनी जापानी सहयोगी सुजुकी के साथ मिलकर इलेट्रिक फ्लाइंग कार बनाएगी। कंपनी ने बताया कि इलेक्ट्रिक एयर फ्लाइंग कार, जो मारुति ने बनाया है, ड्रोन से बड़ा होगा लेकिन पारंपरिक हेलिकॉप्टर से छोटा होगा, जिसमें पायलट सहित कम से कम तीन लोगों को ले जाने की क्षमता होगी।

- Advertisement -

ये हवाई टैक्सियां परिवहन में लाएंगी क्रांति

मारुति के इस कदम का उद्देश्य भारत में विस्तार करने से पहले जापान और अमेरिका के बाजार में प्रवेश करना है. ये हवाई टैक्सियां परिवहन में क्रांति लाएंगी। माना जा रहा है कि आने वाले समय में एयर टैक्सी ही परिवहन का एक नया स्तर हासिल करेंगे। ये हवाई टैक्सियां, ओला और उबर की तरह, परिवहन को बदल सकती हैं। मारुति न केवल बिक्री के लिए भारतीय बाजार खोजने पर ध्यान दे रही है, बल्कि भारत में उत्पादन की लागत कम करने पर भी विचार कर रही है।

SkyDrive: स्काईड्राइव होगा नाम

मारुति सुजुकी का इलेक्ट्रिक एयर फ्लाइंग कार स्काईड्राइव कहलाएगा। 2025 में जापान में ओसाका एक्सपो में प्रदर्शित होने की उम्मीद है, 12 मोटरों और रोटर्स से सुसज्जित। अमेरिका और जापान में पहली बिक्री होगी, लेकिन मारुति का लक्ष्य अंततः इस तकनीक को भारत में लाने के लिए ‘मेक इन इंडिया’ कार्यक्रम है। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि 1.4 टन के टेक-ऑफ वजन के साथ एयर कॉप्टर का वजन लगभग आधा होगा, जो एक सामान्य हेलीकॉप्टर का वजन होता है। यह इमारत की छतों पर उड़ान भरने और उतरने के लिए कम वजन का उपयोग कर सकता है। इससे आम लोग भी स्काईड्राइव का सपना आसानी से पूरा कर सकेंगे। कम खर्च होने से फेयर कॉस्ट कम रहने की उम्मीद है।



- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Google News Logo
WhatsApp Logo
- Advertisment -

Most Popular